32 हजार फीट की ऊँचाई पर साहस को सलाम, टैमी शुल्टज बनी मिसाल



Image result for Hero Southwest Pilot Says Flying Gives Her 'Opportunity to Witness ... CBN.com
Flight from New York to Dallas safe landing, inset fighter pilot Tammy Schultz

''विपरीत परिस्थितियों में आदमी धैर्य न खोये और हिम्मत से काम ले तो बड़ी से बड़ी बाधाओं से आसानी से निपटा जा सकता है. 32 हजार फीट की ऊँचाई पर हिम्मत दिखा कर एफ 18 फाइटर प्लेन उड़ाने वाली पायलट टैमी शुल्टज ने न्यूयार्क से डलास जा रही साउथ वेस्ट फ्लाइट 1380 की सुरक्षित लैंडिंग करा कर यात्रियों की जान बचा ली. हालांकि दुखद है कि एक महिला की खिड़की के पास ब्लास्ट के समय इंजन का कोई टुकड़ा लगने से मौत हो गई.''

न्यूयार्क से डलास जा रही साउथ वेस्ट फ्लाइट 1380 में 32 हजार फीट की ऊँचाई पर जब फैन ब्लेड टूटने की बजह से ब्लास्ट हुआ, तो सभी यात्री परेशान हो गए, लेकिन यूएस नेवी में फाइटर पायलट रह चुकी टैमी शुल्टज ने गंभीरता से काम लिया. पायलट टैमी शुल्टज ने एयर ट्रेफिक कंट्रोल को सूचना दी, लैंडिंग प्लान बताया और यात्रियों से भी बात कर हिम्मत बंधाई. बताया कि हम सुरक्षित लैंडिंग कर रहे हैं. अब दुनिया भर में  टैमी शुल्टज के कार्य की सराहना की जा रही है. जिसकी वह वास्तव में हकदार हैं. वे इस प्रकार की स्थिति में हिम्मत दिखाने के लिए एक मिसाल बन गई हैं. 

फ्लाइट में सवार एक महिला यात्री डायना ने लिखा है कि टैमी ने विपरीत स्थिति में हम सबको संभाले रखा. वो फौलाद जैसी मजबूत हैं. 

 @ सृष्टि सक्सेना    


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc