एक और चाय वाला चुनाव मैदान में उतरा, 339 करोड़ की संपत्ति का मालिक है, भाग्य का फैसला 15 मई को

कर्नाटक विधानसभा चुनाव विशेष 

Image result for कर्नाटक  मोहित सिंह


अगले महीने 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले सूबे में सियासी पारा गरमा गया है। पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने शुरू कर दिए हैं। वहीं, इसी दौरान बेगलुरू के बोम्मासांद्रा से एक ऐसा उम्मीदवार सामने आया है, जो कभी चाय बेचता था और आज इसके पास 339 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। इस उम्मीदवार का नाम पी. अनिल कुमार है, जो आने वाले चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेगा।
 
अनिल कुमार ने महज तीसरी क्लास तक पढ़ाई की है, अनिल कुमार ने द्वारा दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति 339 करोड़ रुपये बताई है। अनिल कुमार की संपत्ति को जानकार हर कोई हैरान है, क्योंकि वह कभी चाय बेचते थे। अनिल कुमार द्वारा दिए गए हलफनामे के अनुसार इसके पास 16 कारें और 17 बाइक्स के साथ-साथ ट्रैक्टर, जेसीबी, टैंकर और 48 एकड़ जमीन है। अनिल कुमार का कहना है कि उनका बचपन बहुत गरीबी में बीता।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए अनिल कुमार का कहना था कि 'मैं गरीबी की वजह से पढ़ाई नहीं कर पाया। इसके बाद मैं मुंबई चला गया, लेकिन दो साल बाद वापस लौट आया। मैं कुछ कंपनियों में चाय बेचता था। चाय से मैंने 14-15 सालों में तीन से चार लाख रुपये कमा लिए। इसके बाद मैं केरल गया और शादी की।' इस मामले में आगे बोलते हुए अनिल कुमार ने कहा कि मैं वापस बेंगलुरु आ गया तो मैंने चाय की कई दुकानें खोलीं और उसमें मैंने अपने लड़के रख दिए। इसके बाद मैंने एमजे इन्फ्रास्ट्रक्चर ऐंड बिल्डर्स कंपनी नाम से जमीन का व्यापार करना शुरू किया, जिसमें मुझे बहुत फायदा हुआ।'

कर्नाटक की 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि चुनावों का परिणाम 15 मई को आएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दोनों ही लगातार कर्नाटक में अपने दौरे कर रहे हैं। जहां कांग्रेस कर्नाटक में एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होना चाहेगी, तो वहीं भाजपा अपने 5 साल के वनवास को खत्म करने की कोशिश करती दिखाई दे रही है।

बेंगलुरू से मोहित सिंह 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc