योगी की मौजूदगी में मंत्री ने कहा 'मायावती शूर्पणखा, मुलायम रावण'


''योगी की मौजूदगी में योगी सरकार में मंत्री ने नंदगोपाल गुप्ता ने अखिलेश यादव को जहां मेघनाथ, वहीं शिवपाल यादव को कुंभकरण बताया। उन्होंने मुलायम, मायावती ही नहीं, बल्कि कई अन्य विरोधी नेताओं पर भी इस तरह के कमेंट किये''

चुनाव आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने बसपा मुखिया मायावती की तुलना रामायण की पात्र शूर्पणखा और मुलायम की रावण से की।

चुनाव आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने बसपा मुखिया मायावती की तुलना रामायण की पात्र शूर्पणखा और मुलायम की रावण से की। कैबिनेट मंत्री ने ये अपमानजनक टिप्पणी इलाहाबाद के धूमगंज की रविवार को आयोजित एक चुनावी रैली में की। इस दौरान उन्होंने सिर्फ मुलायम, मायावती ही नहीं बल्कि कई अन्य विरोधी नेताओं पर भी कमेंट किए। अखिलेश यादव को जहां मेघनाथ, वहीं शिवपाल यादव को कुंभकरण कह दिया था।

कैबिनेट मंत्री की अपमानजनक टिप्पणियों के बाद दोनों दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई। बसपा के नेताओं ने बाद में पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की। 2007 में मायावती सरकार में मंत्री रह चुके नंदी ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्यता लिए थे। नंदी के आवास पर एक बार प्राणघातक हमला हो चुका है। बम विस्फोट में तब एक पत्रकार की मौत हो गई थी, जबकि वे घायल हो गए थे।

खबर जनसत्ता से 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc