अदालत की धज्जियां उड़ाते हुए UP के DG होमगार्ड सूर्यकुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने की शपथ ली



अदालत की धज्जियां उड़ाते हुए उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड ‘सूर्य कुमार शुक्ला’ ने राम मंदिर बनाने की शपथ ली!

भारत में बीते लगभग चार सालों के अंदर धर्म की राजनीती उफान पर है , भगवा संगठनो और भगवा मानसिकता के लोग आये दिन देश के संविधान को चुनौती देते नज़र आते हैं, इनके लिए देश, कानून और संविधान की कोई अहमियत नहीं है, यह लोग अदालत के फैसले का भी इन्तिज़ार करना नहीं चाहते हैं और एक बार फिर जैसे बाबरी मस्जिद को गिराया था, वैसे ही सत्ता के ज़ोर पर मंदिर बनाना चाहते हैं

बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसके बावजूद क़ानून और अदालत की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है।

गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कई हिंदुत्ववादी नेताओं के साथ मिलकर जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने की शपथ ली। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है और लोग योगी सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

वायरल हो रहा वीडियो लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित एक सम्मेलन का है, जिसमें कई अन्य लोगों के साथ उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड को राम मंदिर निर्माण की शपथ लेते हुए देखा जा सकता है।

सूर्यकुमार शुक्ला यूपी कैडर के 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इस समय डीजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं। वीडियो में डीजी होमगार्ड सूर्यकुमार शुक्‍ला हर हाल में राम मंदिर बनाने की क़सम खाते और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते नज़र आ रहे हैं। डीजी स्‍तर के अधिकारी की इस हरकत से उन पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं।

सवाल उठ रहा है कि जब सीनियर पदों पर बैठे अधिकारी ही इस तरह का धार्मिक उन्‍माद फैलाएंगे और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करेंगे तो प्रदेश में शांति व्‍यवस्‍था कैसे दुरुस्त रहेगी। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शुक्ला से जवाब तलब किया है, लेकिन उन्होंने अपनी इस ग़ैर क़ानूनी हरकत के जवाब में कहा है कि उन्हें पहले से ऐसी किसी शपथ की जानकारी नहीं थी।


खबर तीसरी जंग से 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc