रिपोर्टिंग को गए पत्रकार को पीटने वालों पर मामला दर्ज





मुरैना। कल सोमवार को यहां के डॉ इंदु अग्रवाल नर्सिंग होम में हुई प्रसूता की मृत्यु की खबर कवर करने गए पत्रकार आदर्श गुप्ता के साथ मृतका के परिजनों द्वारा की गई मारपीट के सिलसिले में यहां की कोतबाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अग्रवाल नर्सिंग होम में भर्ती पूजा तोमर की प्रसव के बाद अचानक तबियत बिगड़ गई थी पूजा ने शाम 7 बजे के आसपास नार्मल डिलेवरी से एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था रात 12 बजे अचानक उसकी हालत बिगड़ी और रात 3 बजे के आसपास उंसने दम तोड़ दिया। 

बताया गया है कि अस्पताल ने पूजा के इलाज के लिए शहर के मेडिसन विशेषज्ञ डॉ के के गुप्ता और शिशुरोग विशेषग डॉ पी के सिंह तोमर को भी बुला लिया था।अस्पताल के डाक्टरों के साथ मिल कर सभी डॉक्टरों ने प्रसूता को बचाने के प्रयास किये, लेकिन रात 3 बजे के आसपास उंसने दम तोड़ दिया। सुबह मृतका के ससुराल बालों ने उसके मायके पक्ष के आने पर ही डेडबॉडी उठाने की कह कर नर्सिंगहोम से ले जाने से मना कर दिया और नर्सिंग होम पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाने लगे। इस बीच नर्सिंग होम ने अपनी तरफ से पूजा तोमर की इलाज के दौरान मौत की सूचना कोतबाली पुलिस को देकर उनसे पोस्ट मार्टम कराने का लिखित आग्रह भेज दिया था।

पत्रकार भी इस घटना को कवर करने पहुंचे थे, जिनमें जनसत्ता नई दिल्ली के आदर्श गुप्ता भी थे। वे उस कक्ष में बैठे थे, जहां पुलिस जांच कर रही थी। तभी बाहर एक व्यक्ति ने उन्हें बुलाया और उनसे वहां मौजूद होने का कारण पूछा यह बताने पर कि वे पत्रकार हैं, व्यक्ति ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी और उनसे वहां से जाने को कहने लगा। फिर उसने और उसके साथियों ने अचानक मारपीट शुरू कर दी। सी एस पी और तमाम फोर्स की मौजूदगी केबाद भी यह हमला हुआ और पुलिस रोक नही पाई।

पत्रकार आदर्श गुप्ता की रिपोर्ट पर से कोतबाली पुलिस ने धारा 147, 323, 294, 506 और 34 पु ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में पत्रकारों को आश्वासन दिया है कि पुलिस इस मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। आई जी चंम्बल सन्तोष सिंह ने भी पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पत्रकार संगठनों श्रमजीवी पत्रकार संघ ,एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन और मध्यप्रदेश पत्रकार संघ ने मिलकर पुलिस से इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की है।


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc