हेमंत कटारे निर्दोष, सरकार कर रही है साजिश -कांग्रेस



भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। श्री सिंह ने कहा है कि इस पूरे मामले में साजिश और राजनीतिक दुर्भावना स्पष्ट दिखलाई दे रही है। कांग्रेस विधायक दल इसकी कड़ी निंदा करता है। इधर पूर्व केन्‍दीय मंत्री कमलनाथ ने भी आरोप लगाया है कि प्रदेश की शिवराज सरकार कांग्रेस नेताओं को झूठे आरोप लगाकर फंसा रही है।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के ऊपर 9 दिन बाद रेप, अपहरण और धमकी देने की FIR दर्ज करने को राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि पुलिस ने इस पूरे ब्लैकमेलिंग कांड के भाजपा के मुख्य आरोपी को पकड़ा नहीं और विधायक कटारे जो फरियादी है, उन्हीं के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में राजनीतिक द्वेष से झूठे प्रकरण दर्ज करने की जो घृणित परंपरा भाजपा द्वारा डाली जा रही है इसकी कीमत भाजपा को चुकानी होगी। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद ही युवती और भाजपा नेता विक्रमजीत सिंह को दोषी पाया था। उसके बाद युवती और उसकी माँ का वीडियो भी सामने आया, जिसमें कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को निर्दोष बताया। लड़की की माँ ने भाजपा नेता विक्रमजीत सिंह का नाम लिया कि उसने यह पूरी साजिश रची। पुलिस ने इस पूरे मामले में असली अपराधी को पकड़ने के बजाए युवती और उसकी माँ को डरा धमकाकर रेप और अपहरण का मामला दर्ज करवाया। 

श्री सिंह ने कहा कि पूरे घटनाक्रम पर नजर डालें तो अचानक 9 दिन बाद कटारे के खिलाफ प्रकरण दर्ज होना इस बात को सिद्ध करता है कि सरकार के दबाव में इसकी व्यूह रचना रची गई। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सवाल किया कि आरोपी युवती के बयान हुए उस वक्त उसने यह नहीं कहा। जेल जाने के आठ दिन बाद अचानक उसके द्वारा जेल से डीआईजी को चिठ्टी लिखना इस बात को इंगित करता है कि लड़की और उसकी माँ के बयान बदलना, माँ का गायब हो जाना, सरकार के दबाव को इंगित करता है। इस शर्मनाक कृत्य में पूरी सरकार मुख्य आरोपी का साथ दे रही है। इसलिए यह जरूरी है कि पूरे प्रकरण की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच हो।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc