BJP के मंत्री ने कहा 'उत्तर भारत के लोग धरती पर गंदगी हैं'


चंडीगढ़. गोवा की भाजपा सरकार में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारत खासकर हरियाणा को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने उत्तर भारत के लोगों को कचरे की संज्ञा दी है.  उन्होंने कहा है कि उत्तर भारत के लोग धरती पर गंदगी हैं. और हम गोवा को गुरुग्राम नहीं बनने देंगे. बीजेपी मंत्री के ऐसे वक्तव्य पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

उन्होंने कहा है कि गोवा की भाजपा सरकार के मंत्री ऐसा बयान दे रहे हैं, जो कि शर्मनाक है. सुरजेवाला ने खट्टर सरकार से मांग की है कि या तो गोवा के मंत्री से इस्तीफा लिया जाए, वरना मान लें कि सीएम खट्टर हरियाणा के हितों की रक्षा करने में असमर्थ हैं.

विजय सरदेसाई ने बम्बोलिम में आयोजित किए गए बिज फेस्ट कार्यक्रम के दौरान उत्तर भारतीयों को गोवा की गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया है. मंत्री ने कहा कि आज गोवा में जो भी गंदगी या समस्या हो रही है वो सिर्फ इन्ही लोगों की वजह से है. 

इतना ही नहीं मंत्री सरदेसाई ने अपनी ही पार्टी बीजेपी सरकार की सस्ती घरेलू पर्यटन पॉलिसी के लिए मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की भी आलोचना की. विजय ने कहा कि सरकार की पॉलिसी की वजह से ही राज्य में 1.2 करोड़ टूरिस्ट आ जाते हैं और उत्तर भारत से आने वाले पर्यटक गोवा में गंदगी फैला रहे हैं और सफाई के मुद्दे को और मुश्किल बना रहे हैं.


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc