राजस्थान में कांग्रेस की जबरदस्त जीत, BJP सकते में





राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस को जनता ने बड़ा तोहफा दिया है। उपचुनाव में भाजपा ने अपनी तीनों सीटें खो दी हैं और कांग्रेस ने चौंकाते हुए इन सभी पर अपना कब्जा जमा लिया है. कांग्रेस के जयपुर स्थित मुख्यालय सहित सभी जिला कार्यालयों में आतिशबाजी चल रही है.

कांग्रेस ने अलवर और अजमेर दोनों लोकसभा सीटों पर उपचुनाव जीत लिया है. साथ ही मांडलगढ़ विधानसभा सीट भी कांग्रेस जीत चुकी है. भाजपा की बुरी तरह से हार को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने समीक्षा बैठक शुरू कर दी है. राजस्थान के जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में सन्नाटा पसर गया है. कांग्रेस मुख्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई है और सभी एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं.

अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव ने बीजेपी के डॉ. जसवंत यादव को 1 लाख 56 हजार 319 वोटों से मात दी. वहीं अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉ. रघु शर्मा ने बीजेपी के रामस्वरूप को करीब एक लाख मतों से मात दी. मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी बीजपी कई राउंड आगे रहने के बाद पिछड़ गई और 13 हजार मतों से उसे हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस उम्मीदावर विवेक धाकड़ ने बीजेपी के शक्ति सिंह को हराकर यहां से जीत का परचम लहराया.

संजय सक्सेना 


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc