संसद में विपक्ष का रोल भी भाजपा नेताओं के हवाले


BJP सांसद ने मोदी की योजनाओं के क्रियान्वयन पर उठाया सवाल

लम्बे समय तक विपक्ष में रहने के कारण सत्ता में होने के बाद भी भाजपा के कई नेता विरोध करना भूल नहीं पाए हैं. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा के ही सांसद अनूप मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं के क्रियान्वयन पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कितने भी सपने देख लें, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है. आज भी आम आदमी को मोदी की योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. मुरैना से भाजपा सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह बात कहीं.

इससे पहले उन्होंने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में पूछा कि मोदी सरकार इतनी योजनाएं चला रही है, लेकिन उनमें जवाबदेही तय नहीं की जाती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योजनाओं पर निगरानी जरूरी है, जिससे सहीं मायनों में जनता को लाभ मिल सके.

यही नहीं श्री मिश्रा ने अपने प्रश्न के जवाब में योजना मंत्री के उत्तर पर असंतोष प्रकट करते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ योजनाओं पर अमल का उदाहरण दिया और सवाल उठाया कि योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कौन जिम्मेदार है और जवाबदेही किसकी है? योजना मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने उत्तर में कहा कि सरकार के मंत्रालय अपनी योजनाओं का मूल्यांकन करते हैंं. जवाबदेही तय होती है, तभी मूल्यांकन होता है.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc