मुख्यमंत्री ने दिए सर्वे के निर्देश, नेता प्रतिपक्ष ने कहा 'सम्मेलन के 5 करोड़ किसानों को बांटो'





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों के कलेक्टरों को तत्काल फसल हानि का आकलन कराने के निर्देश दिये हैं. श्री चौहान ने प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की सूचना मिलने पर संबंधित जिलों के कलेक्टरों से जानकारी प्राप्त की, जिसके अनुसार किसानों की खड़ी फसलें चौपट हो गईं हैं.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसान भाईयों को आश्वस्त किया है कि ओलावृष्टि से फसलों की क्षति की भरपाई की जायेगी. उन्होंने कहा है संकट की घड़ी में सरकार सदैव की तरह उनके साथ है. मुख्यमंत्री ने ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि फसल के नुकसान के मूल्यांकन के लिये तत्काल टीमें भेजकर हानि का आकलन करवायें, ताकि समय पर किसानों को उचित मुआवजा दिया जा सके.

दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि सरकार किसान महासम्मेलन करने की बजाय सम्मेलन में होने वाले खर्च 5 करोड़ किसानों को राहत देने में लगाए. सरकार द्वारा कल सोमवार को किसान महासम्मेलन किया जा रहा है. आज रविवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि हुई है. तेज आंधी के साथ हुई ओलावृष्टि से किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस बारिश से फसलों को भारी नुकसान होगा. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc