पटवारी संघ प्रांताध्यक्ष का चुनाव, शान्ति भंग की संभावना, पुलिस बुलाई गई






भोपाल. आज रविवार को मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष का चुनाव कराया जा रहा है. एक बार फिर चुनाव में भारी विवाद की स्थिति है. 'अबकी बार राकेश पंवार' नारे के साथ प्रांताध्यक्ष पद के प्रत्याशी राकेश पंवार आम पटवारी की आबाज़ बन कर उभरे हैं और मजबूत प्रत्याशी बताये जा रहे हैं. साथ ही यह भी चर्चा है कि साजिशन उन्हें रोका जा सकता है. निर्वाचन के दौरान शान्ति भंग होने एवं चुनाव प्रक्रिया में बाधा की संभावना के मद्देनजर पुलिस बुलाई गई है.  

निष्पक्ष निर्वाचन के लिए घनश्याम पाण्डे पटवारी नीमच को मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. 4 सहायक निर्वाचन अधिकारी भी बनाए गए हैं. इनमें लाल बहादुर सिंह पटवारी जबलपुर, देवेन्द्र त्रिपाठी पटवारी भिंड, उमेश शर्मा, पटवारी रायसेन एवं लोकेश बेताब पटवारी इंदौर बनाए गए हैं. 

प्रांताध्यक्ष पद के लिए 6 प्रत्याशी राकेश पंवार, कोदर सिंह मौर्य, केशव प्रसाद दुबे, संजय सिंह कौरव, उपेन्द्र सिंह बघेल, रंधावा सिंह खत्री मैदान में हैं. 

सहायक निर्वाचन अधिकारी उमेश शर्मा, पटवारी रायसेन ने निर्वाचन के दौरान शान्ति भंग होने एवं चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुँचाने की संभावना जताते हुए पुलिस अधीक्षक भोपाल को आवश्यक पुलिस बल उपलब्ध कराने पत्र लिखा है. 

मतदान के लिए आकाश पिकनिक हट सीहोर नाका भोपाल-बैरागढ़ से इंदौर रोड चुना गया है. 11 बजे से 2 बजे तक होगा. इसके बाद मतों की गिनती की जायेगी. शाम 5 बजे के बाद परिणामों की घोषणा के साथ ही तय हो जाएगा कि कौन होगा पटवारी संघ का अगला प्रांताध्यक्ष. 




उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी भारी विवाद की स्थिति के बीच अलग अलग दो जगह ग्वालियर और इटारसी में चुनाव हुए और संघ को लम्बे समय तक दो दो अध्यक्षों को झेलना पड़ा. बाद में एक ने संरक्षक बनना मंजूर कर लिया, लेकिन कोई भी निर्णय दोनों की सहमति के बाद ही हो सके. पूरे समय तक पूर्व प्रांताध्यक्ष प्रकाश माली खुद को कभी पूर्ण प्रांताध्यक्ष महसूस नहीं कर सके. परिणाम पटवारी हित में कोई उपलब्धि नहीं मिल सकी.



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc