चुनाव के समय ही क्यों याद आते हैं BJP को गौ-रक्षा, गंगा की सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दे -बाबरिया







''कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए सबको समान अधिकार दिये, किन्तु दो व्यक्ति, नरेन्द्र मोदी-अमित शाह, जिनसे इस देश को खतरा है, इस देश का विकास नहीं चाहते, वे तो भारतीय संविधान को ही बदलने में लगे हुए हैं।''


भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रदेश प्रभारी)  दीपक बावरिया ने अपने दो दिवसीय प्रवास के प्रथम दिन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों, सांसद, विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व सांसद, जिला समन्वयक, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, कांग्रेस पक्ष के जिला पंचायत एवं नगर पालिका के अध्यक्षों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में सत्तासीन भाजपा राज में व्यापक पैमाने पर व्याप्त अराजकता, भाजपा सरकार की जनविरोधी-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जनता के बीच जाकर उन्हें उजागर कर उनसे निपटने के लिए प्रस्ताव पारित किये गये, जिनका समर्थन सभी कांग्रेस नेताओं ने किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को भ्रमित करने के लिए चुनाव के समय ही गौ-रक्षा, गंगा की सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दे लेकर आती है, चुनाव के समय ईवीएम मशीन का खेल खेलती है, हमारी कमियों का वह पूरा फायदा उठाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए सबको समान अधिकार दिये, किन्तु दो व्यक्ति, नरेन्द्र मोदी-अमित शाह, जिनसे इस देश को खतरा है, इस देश का विकास नहीं चाहते, वे तो भारतीय संविधान को ही बदलने में लगे हुए हैं। बावरिया ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों के समक्ष पार्टी संगठन के ढांचे को मजबूत करने के लिए नवसृजन मप्र के माध्यम से पार्टी के संगठनात्मक संरचना, उद्दश्यों, लक्ष्यों, निर्णयों और उन पर सक्रियता से कार्य करने की योजनाएं बताते हुए उनसे फीडबैक जाना। किसानों, महिलाओं, युवाओं, अजा, अजजा, पिछड़े वर्ग, दलितों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर पार्टी द्वारा विभिन्न प्रस्ताव पारित किये गये, जिसमें वर्तमान भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और योजनाओं को जनता के बीच उजागर कर उनसे निपटने एवं सर्वहारा वर्ग की समस्याओं को सुलझाने के लिए उपस्थित पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया।

बावरिया ने पार्टी द्वारा स्थापित किये गये नये ब्लाक, मंडलम, सेक्टर और बूथ कमेटियों में संगठनात्मक सक्रियता, सामाजिक समन्वय, सबसे उपयोगी व्यक्ति/ नेता को आगे लाना और छोटे कार्यकर्ता को तबज्जो देने की बात कही, जिसमें आप सभी की तटस्थता बेहद जरूरी है, पार्टी अनुशासन के साथ चलेगी इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं चलेगा। यदि हम पूरी तरह संगठन के साथ जुड़ जायेंगे तो कोई ताकत हमें हरा नहीं सकती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही 12-14 साल तक गांधी आश्रम नहीं गये हों, किन्तु कभी कोई विदेशी आता है तो वह गांधी जी के आश्रम में उन्हें ले जाते हैं, क्योंकि सच्चाई यही है कि देश का विकास, प्रगति राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा से ही हुआ है और उनकी विचारधारा को कोई मिटा नहीं सकता। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज की बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों का स्वागत करते संगठनात्मक गतिविधियों पर मजबूती से कार्य करने हेतु आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अभा कांग्रेस कमेटी की सहमति से प्रदेश में संगठनात्मक स्तर पर नये ब्लाकों, सेक्टर कमेटियों, ये मण्डलम और नये बूथ कमेटियों का गठन किया गया है, जिसमें हम सभी को मिलकर सक्रियता से कार्य करने की आवश्यकता है। अधिक से अधिक सक्रिय लोगों को पार्टी में जोड़ा जा सके इसके लिए हमें पूरी तत्परता के साथ कार्य करना होगा, सभी को नेटवर्क से जोड़ने के लिए पार्टी कार्य कर रही है।

आज की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव (प्रभारी मप्र) संजय कपूर, अभा महिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह, उपाध्यक्ष अशोक सिंह, विधायक सुंदरलाल तिवारी, मुकेश नायक, बाला बच्चन, रजनीश सिंह, जयवर्धनसिंह, पूर्व मंत्री भगवानसिंह यादव, इंद्रजीत कुमार पटेल, मोर्चा संगठन/ प्रकोष्ठों/ विभागों के अध्यक्षगण श्रीमती मांडवी चौहान, कुणाल चौधरी, विपिन बानखेड़े, सुरेन्द्र चौधरी, अजय शाह, मुजीब कुरैशी आदि मंचासीन थे। बैठक में सभी पदाधिकारी, विधायक, जिला/शहर कांग्रेस अध्यक्ष, समन्वयक, संयोजक सहित आमंत्रित कांग्रेसजन उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने किया।


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc