तहसीलदार गए अवकाश पर, एक लाख के ईनाम के लिए कलेक्टर ने बुलाये आवेदन



भोपाल. आज से 1 लाख के सवाल को लेकर तहसीलदार अवकाश पर चले गए हैं. वहीँ दुसरी ओर कलेक्टर एक लाख के ईनाम के लिए आवेदन बुला रहे हैं. कलेक्टर बालाघाट डी व्ही सिंह ने स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 15 अगस्त 2017 को गई घोषणा से तीन माह पूर्व का यदि लंबित अविवादित नामांतरण अथवा अविवादित बंटवारा के प्रकरण की जानकारी जिला कार्यालय बालाघाट में उपलब्ध करायेगा तो उसे एक लाख रुपये का पुरूस्कार दिया जायेगा. 

अविवादित नामांतरण/बंटवारा प्रकरण लंबित न रहे, के लिए पटवारी भी अपने बचाव में लग गए हैं. वे बचाव के लिए इस तरह इश्तहार जारी कर रहे हैं. सवाल जो 1 लाख का है.


उन्होंने इसके लिए बाकायदा अपर कलेक्टर बालाघाट शिवगोविंद मरकाम को इस प्रकार के आवेदन लेने के लिए अधिकृत किया है. अपर कलेक्टर श्री मरकाम का मोबाईल नंबर 9425186858 भी सम्पर्क के लिए सार्वजनिक किया है. अब कोई भी ऐसा संबंधित आवेदक संपूर्ण विवरण के साथ अपर कलेक्टर बालाघाट शिवगोविंद मरकाम के कार्यालय में उपस्थित होकर इस आशय की शिकायत दर्ज करा सकता है. इस संबंध में अपर कलेक्टर श्री मरकाम से मोबाईल नंबर 9425186858 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है.

कलेक्टर श्री डी व्ही सिंह ने इस संबंध में स्पष्ट किया है कि जिस किसी भी नागरिक का 15 अगस्त 2017 के तीन माह पूर्व का अविवादित नामांतरण तथा अविवादित बंटवारा प्रकरण लंबित है, वह प्रमाण सहित अपना आवेदन पत्र कलेक्टर कार्यालय में आकर अपर कलेक्टर के यहां पर प्रकरण दर्ज कर सकता है. प्रमाणित शिकायत करने पर किसी अन्य राजस्व अधिकारी से तथ्यों की जांच कराई जायेगी और शिकायत सही पाये जाने पर दोषी अधिकारी कर्मचारी से एक लाख रुपये की राशि वसूल कर आवेदक शिकायतकर्ता को दी जायेगी और उसकी समस्या का निराकरण भी किया जायेगा.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc