नोटबंदी से देह व्यापार में कमी आई, लोग हवाई जहाज में उड़ने लगे -रविशंकर प्रसाद




भोपाल. नोटबंदी से देह व्यापार में कमी आई, और ज्यादा लोग हवाई जहाज में उड़ने लगे. यह बात आज यहाँ आज विधि एवं न्याय केंद्रीय मंत्री भारत सरकार रविशंकर प्रसाद ने कही. वे यहाँ पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद कार, मोटरसाइकिल की बिक्री बढ़ी है और हवाई जहाज में उड़ने वाले लोगों की संख्या में भी 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा  देह व्यापार में जो बिचौलियों के माध्यम से केश में लेनदेन होता था वह नहीं होने से देह व्यापार में कमी आई है.
उन्होंने GST और खासकर सरकार के नोटबंदी पर सरकार का पक्ष रखा. उन्होंने कहा नोटबंदी से 99 प्रतिशत पैसा वापिस भले ही आ गया हो, लेकिन अब वह काला नहीं रह गया है. यह पता चल गया है कि किसके पास कितना पैसा है. 
उन्होंने कहा नोटबंदी से यह पता चल गया है कि देश में क्या चल रहा था. उन्होंने बताया 130 करोड़ के देश में डेढ़ लाख लोगों ने 15 लाख करोड़ रुपया जमा किया. बैंक के पास 3 लाख 68 हजार करोड़ खाते जांच में हैं. 4 लाख 60 हजार खाते संदेहास्पद पाए गये हैं. 
उन्होंने बताया सरकार ने 2 लाख 24 हजार कम्पनियों को रद्द कर दिया है. उन्होंने बताया इस दौरान अनोखी कम्पनियां सामने आईं. एक कम्पनी के 2134 खाते पाये गाये, वहीँ एक कम्पनी ऐसी भी पाई गई, जिसके नोटबंदी के पहले खाते में शून्य रुपये थे, जिसमें नोटबंदी के बाद 2 हजार 484 करोड़ जमा किया गया और बाद में निकाला गया. 
उन्होंने कहा नोटबंदी एक अच्छा काम होने से उसकी प्रशंसा की जाना चाहिए थी, लेकिन कांग्रेस काला दिवस मना रही है. मोदी सरकार के 3 साल में कोई घोटाले नहीं आये.ईमानदारी से फैसले होते हैं. और जो काम होना होते हैं होते हैं, नहीं होना होते, वह नहीं होते हैं. उन्होंने कहा GST और नोट बंदी से देश को ईमानदार बनाने की कोशिश की जा रही है.
उल्लेखनीय है कि कल नोटबंदी के दिवस 8 नबम्बर को कांग्रेस काला दिवस के रूप में मनाने जा रही है. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc