नीचे भी हैं ऊपर वाले के लोग, जो लाते हैं असहाय लोगों के जीवन में नई रोशनी




बातें बहुत करते हैं काम कुछ लोग. और आश्चर्य होता है, कैसे अपने ही अपनों के साथ ऐसा कर सकते हैं. खैर सबका ध्यान रखने के लिए ऊपर वाले ने कुछ लोग नीचे भी बनाए हैं. इन्हीं में एक है ग्वालियर में 'केअर एंड अवेयर फाउंडेशन'.
गत 4 नबम्बर समय शाम 7.30 कार्यालय में काल आता है. और 'केअर एंड अवेयर फाउंडेशन' टीम सक्रिय हो जाती है.
'केअर एंड अवेयर फाउंडेशन' के कार्यकर्ता बताते हैं हमारे हेल्पलाइन नंबर पर महाराज बाड़े से निकल रहे एक सज्जन का कॉल आया, बताया गया कि एक दादा की स्थिति बेहद ख़राब है और वह वहां पड़े हैं. उसके कुछ समय पश्चात ही हमारी टीम के सदस्य महाराज बाड़े पर पहुँचे तो देखा…एक दादा के चारों तरफ बदबू, मख्खियों ओर मच्छरों का घेरा बना हुआ है. उन मख्खियों व मच्छरों से बचने के लिए दादा ने ख़ुद को कम्बल में कवर कर रखा है और ठंड में कांप रहे हैं. आस-पास के दुकानदारों से पूछने पर उन्होंने बताया ये 8-10 दिन से यही इस स्थिति में पड़े हुए हैं. बदबू बहुत आती है, 108 एम्बुलेंस को भी कॉल किया, पर वो इसको लेकर नही जाते...
फिर हम लोगों ने दादा से बात करने की कोशिश की तो वो डरने लगे, पर बहुत प्रयास के बाद जब हम दादा में अपनापन ला पाये, तब उन्होंने भी रोते रोते हमारे ऊपर विश्वास करते हुए अपने हाथ को आगे बढ़ाया और कपकपाते हुए बोलने लगे "बेटा बहुत दर्द में हूँ, मुझे ठीक करवा दो"
नाम : किशनलाल दाद, पिता का नाम : जगराम
उम्र : 65वर्ष ( लगभग) स्थिति : हाथ की हथेली में कीड़े, और तेज़ बुखार का शिकार.
पता : ग्वालियर महाराज बाड़ा विक्टोरिया मार्किट के दायीं साइड, नगर निगम पार्किंग.
हम लोगों ने उनके हाथों में दवाई डाल कर कीड़ों को साफ कर जे.ए.एच. अस्पताल में भर्ती कराया.
'केअर एंड अवेयर फाउंडेशन' टीम के विकास गोस्वामी ( दादा), आकाश शिवहरे, फैज़ान मिर्जा, पवन सूर्यवंशी, राहुल राठौर, जो अपने कर्म और कर्तव्यनिष्ठता की मिसाल कायम कर लगातार असहाय लोगों के जीवन में नई रोशनी लाने का काम कर कर रहे हैं. देखें वीडियो
  

'केअर एंड अवेयर फाउंडेशन' ने अपील की है कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, जिससे दादा को इस हाल में उनके घर में जिसने भी छोड़ा है, उसको पता चले कि उसने ठीक नहीं किया. 
हेल्पलाइन नंबर:-9826-32-2010

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc