रंगे हाथ पकडे गए सचिव ने बताया 'जिला प्रशासन को देने लेना पड़ती है रिश्वत'


बल्देवगढ़, टीकमगढ़. लोकायुक्त सागर की कार्यवाही में आज टीकमगढ़ के बल्देवगढ़ में एक कृषक से कपिल धारा कूप का भुगतान कराने के नाम पर 3 हजार रूपये की रिश्वत लेते ग्राम पंचायत सचिव जागेश्वर राजपूत को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. लोग अभी निवाडी बीआरसीसी का मामला भूल भी नही पाये थे कि सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई में आज एक पंचायत सचिव और पंचायत एपीओ को रिश्वत लेते हुये रंगे हाथो ट्रेप हो गए. पंचायत सचिव और एपीओ हितग्राही किसान से मनरेगा के कुॅआ के भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहे थे. जैसे ही इन्हें सागर पुलिस ने 3 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा तो सकपका गये और पंचायत सचिव रोने लगा और बोला कि यह रिश्वत मुझे मजबूरी में लेनी पडती है. जनपद सीईओ सहित जिला प्रशासन को देना पडती है, घूस.
ह्रदयनगर थाना कुडीला जिला टीकमगढ़ निवासी आवेदक जानकी लोधी से कपिल धारा कूप का  रिवाइज 3.48 लाख हुआ जो उक्त 3.48 लाख रुपए  निकलवाने के एबज में 3000 रुपए की मांग की गई. आज दिनाक को 3000 रुपए आवेदक से सचिव ग्राम पंचायत टीला जगेश्वेर प्रसाद राजपूत द्वारा लिए गए. पकडे जाने के बाद सचिव ने बताया कि उपर तक देनी होती है राशि.
लोकायुक्त टीम में निरीक्षक  संतोष जमरा के साथ टीम में आरक्षक संजीव अग्निहोत्री, सुरेन्द्र सिंह, यशवंत सिंह, संतोष गोस्वामी, सहा ग्रैड-3 मनोज कोरकू शामिल रहे. 
टीकमगढ़ संवाददाता 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc