क्या सरकार GST में सुधार का प्रयास ईमानदारी से कर रही है

GST कानून में सुधार हेतु Law Review Committee के अंगर्गत सलाहकार ग्रुप गठित किया गया है. छह सदस्यीय इस कमेटी में 3 सदस्य बीजेपी के है.
एक ओर सरकार GST में सुधार का प्रयास ईमानदारी से करना बता रही है वहीँ दुसरी ओर आश्चर्य की बात है कि छह लोगों के समूह में तीन विशेषज्ञ, जो उद्योग एवं व्यापार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, भाजपा से सीधा ताल्लुक रखते हैं. प्रवीण खंडेलवाल भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और भाजपा के चुनाव चिन्ह पर दो बार चुनाव लड़कर हार भी चुके हैं, ओमप्रकाश मित्तल लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष हैं. लघु उद्योग भारती एक भाजपा/आरएसएस का उद्योग प्रकोष्ठ है. सूत्रों के अनुसार सीए विनोद जैन भी भाजपा से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं. आश्चर्य जनक बात यह है कि किसी भी अन्य राजनैतिक विचारधारा से जुड़े करोबारियों को अपनी समस्या बताने भाजपा के कार्यालय जाना होगा.

इस सम्बन्ध में एक विरोध पत्र माननीय प्रधान मंत्री को भेजा है, जिसमें इस समस्या पर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सोचने और कमेटी में देश के कारोबारियों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाकर विशवास की भावना बनाए रखने के लिए निर्णय लिए जाने की मांग की गई है. 
व्ही. के. बंसल  
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc