हरियाणा की इस छोरी ने बजाया भारत का विश्व में डंका,17 साल बाद भारत के नाम हुआ मिस वर्ल्ड का खिताब






हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड-2017 का ताज अपने नाम कर लिया है. उन्होंने आज शनिवार को चीन के सान्या शहर में हुए रंगारंग कार्यक्रम में दुनिया भर की 118 प्रतियोगियों को पछाड़ कर खिताब अपने नाम कर लिया. 17 साल बाद देश के हिस्से यह खिताब आया है. प्रतियोगिता में दूसरा स्थान मिस मैक्सिको और तीसरा स्थान मिस इंग्लैंड को मिला.

जैसे ही मानुषी के नाम का एलान हुआ,मानुषी की आंखें छलछला गईं. मानुषी को पिछले साल की विजेता मिस प्यूर्टोरिको स्टेफनी डेल वैले ने ताज पहनाया. उन्हें ब्यूटी विद पर्पज का भी खिताब दिया गया. हरियाणा के झज्जर जिले के बामनोली गांव की रहने वाली 20 वर्षीय मानुषी इस समय सोनीपत के भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं. उनके माता-पिता दिल्ली में रहते हैं.


मेहनत सफल
लाजवाब जवाब ने दिलाया मुकाम 
फाइनल राउंड में ज्यूरी सदस्यों ने मानुषी से पूछा कि किस पेशे में सबसे ज्यादा वेतन मिलना चाहिए और क्यों, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मां को सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए. मानुषी ने कहा जहां तक वेतन का सवाल है तो इसके लिए उन्हें नकद में वेतन नहीं, बल्कि सम्मान और प्यार मिलना चाहिए. माना जा रहा है यही उनकी 
सफलता का प्रमुख कारण रहा. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc