बीजेपी विधायक ने कहा 'मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में लोग दुकानदारी करते हैं, योजना में सरकार से 10 गुना उनकी टीम देगी'




उज्जैन से प्रशांत अंजाना की रिपोर्ट
उज्जैन. मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना में कुछ लोग दुकानदारी करते हैं. यह बात बताते हुए घटिया विधायक सतीश मालवीय ने कहा है कि जितना सरकार कन्यादान में देगी उसका 10 गुना उनकी टीम योजना में विवाह  करने वाले जोड़ों को देगी. श्री मालवीय यहाँ जिला स्तरीय अनुसूचित जाति सलाहकार एवं निगरानी समिति की 3 साल बाद हुई बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान दान विवाह योजना के तहत किये जाने वाले सामूहिक विवाह को प्रतिष्ठित सामाजिक संस्थानों से कराये जाने की आवश्यकता भी बताई. 

बैठक में जिला पंचायत सीईओ जैसे अधिकारी सहित 6 विभागों के मुखिया गायब रहने पर विधायक श्री मालवीय ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने सामाजिक न्याय विभाग की समीक्षा में विभाग की प्रभारी अधिकारी शैली कनाश के कार्यों की प्रशंसा की और बताया यह विभाग बहुत सही से काम कर रहा है. जिले में सामाजिक न्याय विभाग के 95 हजार पेंशनधारी हैं.
बैठक में समिति सदस्य सत्यनारायण खोईवाल ने बताया कि उद्योग, नगर निगम और अंतव्यवसायी निगम द्वारा स्वीकृत प्रकरणों में बैंक बगैर मॉडगेज के लों नहीं दे रही है. इस पर कलेक्टर संकेत भोंडवे ने बताया इसकी जांच होगी और अगर ऐसा कुछ पाया गया तो सम्बंधित के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई जायेगी. 


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc