रावण दहन में आयी भीड़ राम राज्य की स्थापना नही कर सकती -रामेश्वर शर्मा


भोपाल. भारतीय जनता पार्टी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल की प्रथम कार्यसमिति बैठक आहूत की गयी । बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय हुज़ूर विधायक भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर शर्मा ने की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में परिक्रमा का बड़ा महत्व है उसे समझे घड़ी में सेकंड के कांटे को अपना आदर्श माने जनता के इर्द गिर्द चक्कर लगाते रहे । 
उन्होंने कहा समाज में सतत संपर्क समाज में पार्टी संगठन का विस्तार यह निरन्तर जारी रखना हर कार्यकर्ता का दायित्व है । हमारे कार्य का आधार परिवार के आधार पर होना चाहिए । एक दूसरे के परिवार में हमारी पहुँच होनी चाहिए। नेताओ से नही कार्यकर्ताओ तक आपकी पैठ होनी चाहिए , आखरी दम तक कार्यकर्ता को अपने से जोड़े रखने की कोशिश होनी चाहिए। भाजपा पट्टे वाली पार्टी नही कोई किसी क्षेत्र विशेष का मालिक नही है संगठन को सर्वोपरि रखने वाला हर कार्यकर्ता भाजपा की महत्वपूर्ण कड़ी है। अपनी ताकत को पार्टी को मजबूत करने में लगाएं जिस पार्टी ने आपको सामाजिक प्रतिष्ठा दिलायी उस प्रतिष्ठा को आपको व्यक्तिगत रूप से अर्जित की गयी प्रतिष्ठा का मुगालता न पालें।
रावण वध देखने आयी भीड़ राम राज्य की स्थापना नही कर सकती नागरिको से लगातार संपर्क ही आपका जनाधार है। किसी भी जाति धर्म पंथ समुदाय को केंद्रित करके कोई चुनाव नही जीता सकता जिनको यह मुगालते थे वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से दूर हो गए है। वोट की चोट लोकतंत्र की सबसे बड़ी मार है भाजपा ने कभी बदले की राजनीति नही की लोकतांत्रिक व्यवस्था के आधार पर हम कार्य करते रहे यही कारण है कि आज सरपंच से लेकर प्रधानमंत्री तक हम ही हम है, परंतु इस बात का हमें घमंड या गुरुर नही है यह जनता का स्नेह प्रेम है जिसने हम पर भरोसा किया उन्होंने हमें अपनी सेवा का अवसर दिया। यह सेवा काल निरंतर जारी रहे इसलिए हमें समाज में नागरिको के बीच निरंतर अपनी उपस्थिति देना आवश्यक है।
किसी भी धर्म का विरोध करके राजनीति नही की जा सकती आज गाय काटने वाले गाय को बचाने की बात कर रहे है यह वह सामाजिक बदलाव है जिसकी कल्पना पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने की थी।
अबकी बार 200 के पार के संकल्प को बूथ तक ले जाएं
भारतीय जनता पार्टी के सम्मानीय प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह जी चौहान के आव्हान पर अबकी बार 200 पार के संकल्प को पूरा करना है मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान के नेतृत्व में अबकी बार 200 से अधिक सीटों पर विजय बनाकर प्रदेश में फिर भाजपा सरकार बनाना है। यह संकल्प तब ही पूरा हो सकता है जब भाजपा का हर नेता कार्यकर्ता अपने अपने बूथ पर पार्टी को विजय दिलाये।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc