सिवनी में युवती की हत्या, दरिन्दगी की संभावना


सनसनीखेज

तफ्तीश में जुटी जिला अधिकारियों की टीम
क्षेत्रीय लोगों ने रखी  आरोपियों को पकड़ने की माँग
(सिवनी से सुदीप तिवारी की रिपोर्ट)
सिवनी ज़िले के धूमा थाना के टंकी मोहल्ला निवासी आनंद यादव की कक्षा नवमी में अध्यनरत  14 वर्षीय नाबालिग पुत्री अंजू यादव जो विगत मंगलवार से लापता थी जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट धूमा थाना को परिजनों   द्वारा दर्ज कराई गई थी और  आज गुरुवार की सुबह लावारिस पड़े मकान में उक्त नाबालिग युवती का शव पड़ा मिला, जहाँ युवती का शव संदिग्ध अर्ध्नग्न  हालात में मिला जो कई संदेह पैदा कर रहा है।
दो दिन पहले की थी गुमशुदगी की रिपोर्ट 
इस हालत में मिली युवती
परिजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह 10 बजे अंजू घर मे खाना चढ़ाकर आंगन में लकड़ी काट रही थी उसके पिता काम करने घर से निकल गए थे घर में माँ श्यामा बाई यादव और छोटा भाई राजा यादव थे कुछ देर बाद अचानक ही अंजू लकड़ी काटते काटते गायब हो गई माँ ने आस पास पता किया, पर अंजू का कोई पता नहीं लग पाया। पिता को सूचित करने पर पिता ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया और कह दिया कि आस पास ही होगी समय बीतने के बाद जब अंजू का कुछ पता नहीं लगा, तो परिजन परेशान हो गए और धूमा थाना पहुंच कर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 
परिजनों ने बताया कि  बाल, चुन्नी और शव का अर्धनग्न अलग अलग मिलना घटना को संदेह के घेरे में खड़ा करता है। इसके बाद भी पुलिस द्वारा तलाशी और खोजबीन नही की गई, और आज सुबह अंजू की लाश घर से 100 मीटर की दूरी पर एक घर मे पड़ी मिली। परिजनों ने धूमा पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि समय रहते और तत्परता से अगर कार्यवाही होती तो शायद अंजू की जान बच जाती।
संदिग्ध अवस्था में मिला शव
घर से अचानक लापता हुई 14 वर्षीय अंजू का शव घर से महज 20 कदम की दूरी पर स्थित खाली पड़े घर मे मिला, वहीँ दूसरी ओर अंजू के पहने हुए कपड़ो की मेचिंग की चुन्नी घर के बगल में, थोडी ही दूरी पर अंजू के सर के उखड़े हुए बाल और पास के खाली पड़े मकान में शव बरामद हुआ, जो दुर्गंध फैला रहा था। 
कल रात या सुबह ही रखा गया होगा शव
घटनास्थल के आसपास के निवासियों ने बताया कि कल रात तक हम सभी लोग अंजू की तलाश जगह जगह कर रहे थे, कल बुधवार की रात तक अंजू का कुछ भी पता नही चला, और आज गुरुवार सुबह 9 बजे के आसपास मोहल्ले में दुर्गन्ध फैलने पर पता चला कि खाली पड़े मकान में अंजू की लाश संदिग्ध अवस्था मे पडी हुई हुई है, जिसकी सूचना परिजनों को और पुलिस को दी गयी।
परिजनों ने उठाये पुलिस की सतर्कता पर सवाल
परिजनों ने धूमा पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि टंकी मोहल्ले में आये दिन शराब जुआ और सट्टे को लेकर विवाद और झगड़े होते रहते हैं बार बार इसकी शिकायत करने के बाद भी कभी भी पुलिस द्वारा टंकी मोहल्ले में गश्त नहीं की जाती, जिसके कारण अपराध बढ़ रहे हैं और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।
पुलिस ने सील किये दो घर
नाबालिक की हत्या के बाद घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस आधीक्षक तरुण नायक, एडिशन एसपी गोपाल खाडेलकर, भूपेन्द्र सावनी, जिला विज्ञान अधिकारी डा.एस एस यादव, फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ आबिद अंसारी, धूमा थाना प्रभारी मोनिका चौहान सहित स्टाफ की तप्तीस के दौरान दो मकानों को सील कर दिया गया है। विवेचना जारी है 
अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही हम आरोपी को ढूँढ़ निकालेंगेपरीक्षण उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc