"हैरी मेट सैजल' एक उम्दा प्रेम कहानी





टेका मिलेगा शाहरुख को
बॉलीवुड से समीक्षा इसरीस खत्री द्वारा

इम्तियाज अली के लेखन निर्देशन में शाहरुख को मिली ब्लॉक बस्टर की सौगात. दोस्तो एक साधारण कहानी को खास तरीके से पेश कर दिया इम्तियाज़ ने. 
हरविंदर सिंह नेहरा उर्फ हैरी( शाहरुख)एक पंजाबी गाइड है उनकी एक गुजराती लड़की सैजल  (अनुष्का) से मुलाकात होती है यूरोप में सैजल अपने होने वाले पति की दी हुई रिंग खो देती है और शुरू होती है रिंग खोजने की कवायद पर रिंग खोजते खोजते कब हैरी ओर सैजल अपना अपना दिल खो देते है महसूस ही नही होता. 
पहला हाफ रफ्तार से चलता है दूसरे हाफ में इमोशन्स के वजह से ठिला लगता है. प्यार ऐसा जहर है जो कि भारतीय चित्रपट पर सबसे ज्यादा बिकता आया है, बाकी कलाकार केवल अपना काम करते दिखे शाहरुख, अनुष्का से नज़र ही नही हटती, कहानी में कोई नया पन नही है. 
"चोरी चोरी", "दिल है कि मानता नही", "प्यार तो होना ही था", ऐसी बहुत सारी फिल्मे मिल जाएगी देश मे. इम्तियाज का निर्देशन सटीक और खूबसूरत होता है. चाहे "जब वी मीट", "हाइवे", "लव आज कल" या "तमाशा" क्यो न हो. 
निर्देशन और पटकथा सुंदरता से अपने साथ जोड़ते चले जाती है. 
कलाकारों पर बात करे तो शाहरुख भारतीय चित्रपट के उम्दा अभिनेता है. और यह वह साबित कर चुके है शाहरुख बहुत संजीदगी से भावनात्मक दृश्य निकालते हैं जो कि दिल को छू जाते है. अनुष्का से बेहतर कास्टिंग छाबड़ा कर ही नही सकते थे. अनुष्का बेहतरिन अदाकारा है. 
फ़िल्म में शाहरुख अनुष्का इतने शानदार किरदार निभाए है कि फ़िल्म देखते वक्त करीब महसूस होने लगते है दर्शक फ़िल्म से खुद को जोड़ने लगता है यही इस फ़िल्म की सफलता की निशानी होगी,
संगीत गाने प्रीतम के है जो कि सुनते सुनते गुनगुनाए जा सकते है.
फ़िल्म 4500 स्क्रीन्स में रिलीज हुई है साथ ही सोलो रिलीज है, 25 से 30 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद की जा सकती है. 
कल दुबई में रिलीज हुई फ़िल्म ओर बम्पर ओपनिंग दी है. 
ओवरसीज में शाहरुख का अच्छा खासा दबदबा है तो वहां से भी अच्छी उम्मीद ही है. 
अगले हफ्ते अक्षय की टॉयलेट एक प्रेम कथा पर निर्भर करेगा कि इस फ़िल्म के कलेक्शन कितने होंगे अगर टॉइलेट कमजोर साबित हुई तो फायदा हैरी-सैजल को मिलेगा.
खैर शाहरुख की इस साल को बड़ी हिट मिली, रईस जिससे शाहरुख की कुर्सी हिलने लगी थी इस फ़िल्म से टेका मिलेगा शाहरुख को. 


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc