सुलक्षणा अहलावत सम्मानित



चरखी दादरी: स्थानीय प्रेम नगर में बेटियों को समर्पित संस्था बेटिया देश की शान फाऊंडेशन के तत्वावधान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें दादरी नगर की होनहार लेखिका एवं यूपी तथा हरियाणा सरकार सहित विभिन्न संस्थानों द्वारा अपने संस्कृति लेखन, महिला साहित्य एवं कविताओं की रचनाओं के लिए पुरस्कृत हो चुकी डा. सुलक्षणा अहलावत को सम्मानित किया गया। 
आयोजन की अध्यक्षता फाऊडेंशन जिला भिवानी अध्यक्ष अधिवक्ता जितेंद्र वशिष्ठ एवं चरखी दादरी जिला महासचिव महिपाल सिंह रूदडौल ने संयुक्त रूप से की। उन्होंने व अन्य उपस्थित मौजिज व्यक्तियों ने लेखिका को पगड़ी पहना कर सम्मानित किया व स्मृति चिन्ह भेंट किया। लेखिका ने देश की सभी कन्याओं, महिलाओं से आहवान किया कि वे अपने अंदर की प्रतिभा को बिना किसी झिझक व शर्म के निखारे व आगे बढ़े। महिला को मातृशक्ति व जगत जननी कहा गया है, यह कही से भी निर्बल नहीं है, आज वक्त की जरूरत भी है कि वे देश के उन्नति में अपना योगदान दे। 
महीपाल आर्य रूदडौल ने कहा कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। बेटियों ने समय समय पर अपनी प्रतिभा के दम पर देश का नाम रोशन किया है। हम सभी को चाहिए कि यत्र नारी पूज्यते तत्र रमयतेः देवः की उक्ति को चरितार्थ करते हुए महिलाओं को पूर्ण सम्मान प्रदान करे। 
इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी विचार रखे। आयोजन में उपस्थित
सभी ने महिलाओं को पूर्ण सम्मान दिलाने एवं भारतीय संस्कृति के अधिक से अधिक प्रचार प्रसार के लिए संकल्प भी लिया। 
इस मौके पर अन्य कार्यकारिणी सदस्य डा. संजीत राणा, मास्टर ईश्वर भारद्वाज, हैप्पी शर्मा, पार्षद आनंद महराणा, जगदीप, संदीप प्रधान, राजेश, सूरेन, अंकित, राकेश अहलावत, आकाश, प्रेमलता, राहुल अहलावत, सुरेश देवी, मास्टर बिजेंद्र सिंह, सुशीला, विकास शर्मा, फूलवती देवी, उमेश जांगड़ा सहित नगर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc