फसल बीमा की 4416 करोड़ की राशि किसानों को वितरित



इतिहास रचेगी भाजपा की सरकार : नंदकुमार चौहान
रिपोर्ट : लोकेंद्र पाराशर
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार चौहान ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे 10 दिसंबर को सरकार द्वारा आयोजित फसल बीमा वितरण के कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, क्योंकि यह आयोजन ऐतिहासिक बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं भारत के युगपुरुष प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों से फसल बीमा की जो राशि प्रदेश के किसानों को मिलने जा रही है, इतनी राशि पूर्व के किसी भी शासनकाल में किसानों को कभी नहीं मिली।
खरीफ फसल वर्ष 2016 के आपदा प्रभावित किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ देते हुए आज उज्जैन में कार्यक्रम में 20 लाख से अधिक किसानों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी 4416 करोड़ रुपये बांटने जा रहे हैl उल्लेखनीय है कि यह अब तक की फसल बीमा में बांटने वाली सबसे बड़ी राशि होगीl
उन्होंने कहा मध्यप्रदेश को यह गौरव प्राप्त होने जा रहा है कि वह है किसानों के प्रति संवेदनशीलता के मामले में पहले नंबर पर आ गया है। ऐसे अवसर पर सभी कार्यकर्ता फसल बीमा के लिए आने वाले किसानों का सम्मान करें, स्वागत करें और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, इसकी भी चिंता करें। श्री चौहान ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश के किसानों के लिए प्राणप्रण से जुटी हुई है। माननीय मुख्यमंत्री जी का खेती को लाभ का धंधा बनाने का सपना भी यह प्रदेश पूरा करने जा रहा है। उन्होंने इस ऐतिहासिक मानवीय कार्य के लिए मुख्यमंत्री जी को बधाई दी है।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc